advertisement

रुका फंसा हुआ धन प्राप्ति के उपाय टोटके-

धन का हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। धन के अभाव में व्यक्ति शारीरिक और मानसिक दोनों ही तरह से दरिद्र दिखने लगता है। अगर आपके जीवन में किसी भी तरह से धन की समस्या आ रही है तो आपको धैर्य के साथ अपने काम में मन लगना चाहिए और हमेशा सकारात्मक ऊर्जा से युक्त रहना चाहिए। इसके साथ ही अगर आप धन प्राप्ति के अचूक उपाय करते हैं तो आपकी सफलता सुनिश्चित हो जाती है।रुका, फंसा हुआ धन प्राप्ति के उपाय - YouTube
रुका फंसा हुआ धन प्राप्ति के उपाय टोटके-

धन प्राप्ति के लिए घर के दरवाजे पर माँ लक्ष्मी के चरणों के चिन्ह लगायें. इस उपाय को करने से आपके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी. ये उपाय करने से सभी तरह की धन सम्बंधित बाधा दूर होंगी और आपको सम्रधि और सौभाग्य की प्राप्ति होगी। फंसा हुआ धन निकालने के कई तरीके हैं उनके से कुछ आसन से उपाय यहाँ दिए जा रहे हैं. अगर आप धैर्य और लगन से ये उपाय करेंगे तो आपको शीघ्र ही धन प्राप्ति हो जाएगी।

फंसा हुआ धन निकालने के उपाय-
अगर आपका किसी व्यक्ति से अपना धन प्राप्त करना है, लेकिन वह आपको लगातार टालता जा रहा है तो डूबा हुआ धन वसूलने के टोटके को करें। इस उपाय को करने के लिए आपको कपूर का काजल बनाना होगा। शुक्रवार के दिन कपूर जला दें और उसके ऊपर कोई बर्तन उल्टा करके रख दें। उस बर्तन पर काजल इकठ्ठा हो जायेगा। अब आप इस काजल से किसी भोजपत्र पर जिस व्यक्ति से पैसा लेना है उसका नाम लिख दें। और 7 बार हल्की थपकी मारकर आपका धन वापिस देने के लिए कहें। अगर उस व्यक्ति के घर जाना संभव हो तो उसके घर जाकर उसे धैर्य पूर्वक पैसे लौटने के लिए कहें। ये विधि करने के बाद भोजपत्र को तिजोरी के नीचे दबाकर रख दें। ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय है. आपको इससे शीघ्र ही सफलता मिल जाएगी।

उधारी वसूलने के टोटके/ डुबा हुआ पैसा निकालने का उपाय-

कई बार ऐसी परिस्थिति भी बनती है कि जिस व्यक्ति से आपको पैसा लेना है आपको उसका पता नही मालूम होता। अगर आपके साथ ऐसी स्थिति है शनिवार को दक्षिण की ओर मुंह करके हनुमान जी के चित्र के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। तेल के अंदर 2 लौंग, राई, और थोड़ा सा कपूर डाल कर बजरंग बाण का 3 बार पढ़ें और बजरंग बली से प्रार्थना करें कि वह व्यक्ति आपको धन वापिस लौटा दे।

अब दीपक की लौ को एक चम्मच पर इकठ्ठा करके काजल बना लें। एक शमी की लकड़ी लेकर इसी काजल की सहायता से एक पतले कपड़े पर जिस आदमी से आपको पैसे लेना है उसका नाम लिख दें। अब इस कपड़े की कुछ बत्तियां बना लें और एक आंटे का दीया बनाकर उसमे रख कर बजरंग बली के प्रतिमा के आगे प्रज्वलित करें और बजरंग बाण का पठन करें। इसके साथ ही आपका पैसा वापिस मिले इसके लिए प्रार्थना करें। ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय है। इस प्रयोग को लगातार 21 शनिवार करना चाहिए। ये विधि संपन्न हो जाने के बाद लड्डू, बूंदी आदि का प्रसाद चढ़ाएं।
किसी व्यक्ति के पास अगर आपका धन अटका पड़ा है लेकिन आपको मिल नही रहा है तो भाद्रपद के कृष्ण पक्ष भरनी नक्षत्र में में घर के किसी शांत कमरे में चार घड़ों में पानी भर कर रखा दें। अगले दिन कम पानी वाले घड़े में अनाज डालकर उसकी पूजा करें और बाकि घड़ों का पानी घर, आंगन, खेत आदि में छिड़क दें। ये धन प्राप्ति के अचूक उपाय में से एक है। इसके लाभ आपको कुछ ही दिनों में दिखने लगेंगे।


लक्ष्मी प्राप्ति/आर्थिक समृद्धि के सरल उपाय-

धन प्राप्ति के अचूक उपाय के अंतर्गत ये उपाय बहुत ही सरल है। अगर कोई व्यक्ति लाख कोशिश करने पर भी आपका धन वापिस नही दे रहा है तो उधार दिया धन वापस पाने के उपाय करें। सुबह सवेरे नहाने के बाद एक ताम्बे के लोटे में पानी लेकर उसमे 11 लाल मिर्ची के बीज डाल दें। अब इस पानी को सूर्यदेव को अर्पित करें और धन प्राप्ति के लिए निवेदन करें। जो व्यक्ति आपका पैसा लौटने के लिए आनाकानी कर रहा है। उसके लिए धन प्राप्ति के अचूक उपाय इस तरह करें। इसके लिए किसी पूजा के सामान की दुकान से दो राजा कौड़ी लेकर आ जाएँ और इन्हें उस आदमी के घर के सम्मुख पटक दें। ये उपाय उसका मन बदल देगा और वह जल्द ही आपका पैसा आपको लौटा देगा। ध्यान रहे कि ये उपाय करते समय किसी को पता नही चलना चाहिए।

लक्ष्मी/ धन प्राप्ति के अचूक उपाय/ आर्थिक तंगी से छुटकारा-

आप अपने घर में पूजा के स्थान पर पांच कछुए जैसी दिखने वाली पीली कौड़ी रख दें। ये उपाय आपको धन सम्बंधित समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा। आप गोमती चक्र से धन प्राप्ति के अचूक उपाय कर सकते हैं। इसके लिए 11 गोमती चक्र लें और जिससे आपको पैसा लेना है उसका नाम लेते हुए इन पर तिलक करें। इसके बाद इनका पूजन करें और धन प्राप्ति के लिए निवेदन करें। पूजा पूरी होने पर इन गोमती चक्र को पीपल के वृक्ष के नीचे मिट्टी में दबा दें। हर दिन अगर आप पीपल के वृक्ष पर जल अर्पित करते है तब भी आपको धन संबंधी समस्या नही आएगी। 
अपने कुल देवता से प्रार्थना करें कि आपका रुका हुआ धन आपको शीघ्र ही मिले।
कई बार आपका धन कही अटक जाता है और वह आपको समय पर प्राप्त नही हो पाता है। धन के मामले में आने वाली अड़चन को समाप्त करने के लिए आपको ये उपाय करना चाहिए। शुल्क पक्ष में अष्टमी पर किसी धुनिये ये थोड़ी सी रुई निकाल कर उसके चार बत्तियां बना लें। अब एक चार मुख वाले दीपक को लेकर उसमे सरसों का तेल डालकर ये बत्तियां प्रज्वलित करें। इसके बाद इस दीपक को किसी चौराहे पर रख आयें। इस दीपक में अपने खून के 2 बूंदें डालकर और जिस आदमी से पैसा लेना है उसका नाम 3 बार लें और लौटकर आ जाएं। घर आने के बाद गुड और रोटी घर के बाहर रख दें। ये धन प्राप्ति के अचूक उपाय में सबसे ज़्यादा प्रभावशाली और पुराना है।

फंसा रुका डुबा हुआ धन निकालने के मंत्र उपाय
फंसे हुए धन की प्राप्ति के लिए मन्त्रों के प्रयोग का भी विशेष महत्व है. आप प्रतिदिन “क्रं कृष्णाय नम:” इस मंत्र का सुबह जाप करें. इसके प्रभाव से आपका सारा रुका हुआ धन आपको वापिस प्राप्त होने लगेगा।

यदि कोई व्यक्ति आपका उधर दिया हुआ पैसा नहीं लोटा रहा है तो है हमारे पास बहुत ज्योतिष अचूक उपाय जिसके द्वारा फंसा हुआ धन वापस प्राप्त किया जा सकता है। यदि आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते है तो धन प्राप्ति लक्ष्मि प्राप्ति टोटके उपाय का प्रयोग कर आर्थिक हालात को सुधारा जा सकता है। यदि कोई आपके पैसे बहुत प्रयास के बाद भी लोटा नहीं रहा है तो आप हमारे ज्योतिष समाधान की सहायता से अवश्य इसको प्राप्त कर सकते है। यदि कोई भी साधक डूबा हुआ धन प्राप्त करना चाहता है या आर्थिक तंगी से मुक्ति पाना चाहते है हमसे संपर्क करे और अपने जीवन को सफल बनाये।

Post a Comment

Previous Post Next Post

ADVERTISEMENT

close